Understand these four reasons you will never be poor

  स्वागत है आपका मैजिकल इंस्पायर में एक बार नागेंद्र नाम का एक लड़का बहुत ही परेशान रहता था अपने जीवन में बड़ा आदमी बनना चाहता ढेर सारा पैसा कमाना चाहता था के लिए बहुत दिन रात काम करता फिर भी वह उतना पैसा वाला नहीं बन पाया जितना बनना चाहता था वजह से वह बड़ा परेशान था एक दिन पता चला कि उनके गांव में गौतम बुद्ध आए कि मैं अमीर और पैसे वाला कैसे बन सकता हूं क्योंकि नगेंद्र ने किसी से सुना था गौतम बुद्ध के पास जीवन की हर एक समस्या का समाधान है इसलिए वह दौड़ते दौड़ते बुद्ध के पास जा पहुंचा पैरों में गिरकर उन्हें अपनी बातें बताने लगा गौतम बुद्ध से कहने लगा कृपया मुझे बताएं कि मैं अमीर कैसे बन सकता हूं मुझे जल्दी से जल्दी अमीर बनाकर आराम की जिंदगी जीनी है गौतम बुद्ध नागेंद्र की बात सुनकर मुस्कुरा कर बोले बेटा अगर तुम सच में अमीर बनना चाहते हो तो मैं तुम्हें एक कहानी सुनाता हूं तुम्हें कर ऐसी बातें पता चलेगी जिन्हें जानकर तुम आसानी से अमीर बन जाओगे एक गांव में एक बड़ा ही चतुर नहीं रहा करता था और एक पंडित जी से उसकी गहरी मित्रता थी दोनों पूरा दिन साथ साथ रहा करते थे.





जाजमऊ के घरों से उनकी जीविका चलती थी ऐसा समय आया कि काफी दिन बीत गए पर किसी जजमान ने उन्हें नहीं बुलाया उनके आगे रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया रविवार को कैसे पाले यह समस्या बनी हुई थी एक दिन नहीं है पंडित जी से कहा कि अपना धंधा तो चल नहीं रहा क्यों ना परदेस चले परदेस में कोई छोटा मोटा कार्य करके धन काम आएंगे थोड़े से पैसे जो पहले से जमा करके रखे हुए थे को लेकर वह दोनों प्रदेश की ओर जाने लगे साथ नहीं ने अपने औजारों की पेटी रख ली ओटीसी रस्सी एक दही से भरी मटकी और एक ढोलक कुछ सिक्के लेकर चलने लगा पंडित जी ने पूछा नहीं भाई आप इतनी सारी चीजों को साथ लेकर क्यों व्यर्थ में बाहर बढ़ा रहे हैं चलो खाने के काम आ जाएगा तू इस रस्सी और ढोलक का क्या करोगे यह तो व्यर्थ में तक आएगी इन्हें यही छोड़ दो महाराज जो चीज कोई भी व्यर्थ नहीं होती उसको सही समय पर इस्तेमाल करना आना चाहिए हम लोग कुछ चीजों को व्यर्थ समझ कर फेंक देते हैं..


या उनका सही समय पर इस्तेमाल नहीं कर पाते पंडित जी ने सोचा चलो ठीक ही है जब भी मनोरंजन करने की इच्छा होगी तब ढोलक बजा कर गलियां करेंगे प्रकार नई और पंडित शहर जाने लगे चलते रास्ते में उन्हें एक सूअर का बच्चा दिखाई दिया ईश्वर के बच्चे को भी पकड़ कर अपने थैले में रख लिया पंडित जी को फिर एतराज हुआ अरे नहीं अभी सूअर के बच्चे का क्या करोगे खुद के खाने का तो इंतजाम नहीं है कहां से खिलाओगे नहीं बोला कोई बात नहीं मैं संभाल लूंगा आप तो बस साथ चलिए यदि कोई ग्राहक मिल गया तो उसे बेचकर पैसा बना लेंगे पंडित जी को समझ कर वह दोनों शहर के नजदीक पहुंच गए शहर में पहुंचने पर उन्हें पता चला कि यहां का जो राजा है उसके रात को एक राक्षस आता है जो महल में रहने वाले लोगों को खो जाता है.


हजारों लोगों को खा चुका है पूरे शहर में यह ढिंढोरा पिटवा रखा था जो कोई उसे महल में ठहर कर राक्षस को मार डालेगा या भगा देगा तो राजा उसे बहादुर व्यक्ति के साथ अपनी बेटी का विवाह कर देगा और आधा राज पाठ भी दे देगा राजा की घोषणा सुनकर नहीं पंडित जी से सलाह ली और बोला महाराज जीवन में करने के अवसर एक दो बार आते हैं किसी व्यक्ति ने उन्हें गवा दिया तो बड़ा आदमी नहीं बन सकता वही अवसर हमें आवाज देकर बुला रहा है यदि हम राक्षस को करने में या भागने में सफल हो गए तो जीवन भर बैठकर राज करेंगे नई की बात सुनकर पंडित जी बोले मुरकिया अवसर हमें बुला नहीं रहा है बल्कि हमारी मौत हमें बुला रही है राज्य और राजकुमारी के लालच में आ गए तो राक्षस जरूर हमें का जाएगा लालच के कारण ही व्यक्ति विपत्ति में पड़ता है लालच में मछलियां कांटे में फस्ती हैं खाने के लाभ में पड़कर पक्षी जाल में फंसा है मौत और विपत्ति हमेशा लालच देकर ही जीवन को फंसा आती है मां व्यक्ति होते हैं वह इस तरह के लालच में कभी नहीं पढ़ते मेहनत मजदूरी करके खा लेंगे सबसे कम जीवन तो सुरक्षित रहेगा नहीं कहने लगा अरे महाराज एक बात सुनो नदी पर वही करते हैं जो तैरते हैं.


डरकर किनारे पर रहने वाला व्यक्ति कभी नदी को पर नहीं कर सकता शील व्यक्ति बड़े होने का सपना तो देख सकता है पर बड़ा नहीं बन सकता बड़ा बनने के लिए रिस्क तो उठाना ही पड़ेगा नई की बात सुनकर पंडित जी घबरा गए कुछ नहीं लगे आज यह हमें छोड़ेगा पंडित जी एक बार फिर नई से बोले राजा के महल में जाना और राक्षस से लड़ना यह हमारी बुद्धिमानी नहीं मूर्खता है मुसीबत मोल लेना चाहते हो यदि तुम्हें जान प्यारी नहीं है तो कोई बात नहीं मेरे प्राणों की तो चिंता करो महल में जाना सरासर आत्महत्या करने के समान है मित्र परेशान मत हो हम जरूर जीतेंगे आने वाले कोई अलग काम नहीं करते बस वह हर काम को अलग तरीके से करते हैं गरीबी लाचारी का जीवन जीने से अच्छा है से भी लड़कर हमें उन्नति करनी चाहिए का जीवन तो वैसे भी मृत्यु के समान है पूरा जीवन मेहनत करें तो भी इतना नहीं कमा सकते कि राजा पंजाबी थोड़ी सी हिम्मत करके किस्मत आजमाने में क्या जाता है करना तो एक न एक दिन है


ही हिम्मत और बुद्धि बल से काम लेने पर कठिन से कठिन सफलता भी पी जा सकती है नई की बात सुनकर पंडित जी का भाई दूर नहीं हुआ साथ छोड़ना उचित नहीं समझा कहते हैं जो धन अत्यंत संघर्ष करने पर प्राप्त हो शत्रु के आगे सर झुकाने से प्राप्त हो अपमान सहकार प्राप्त हो जिसमें जान जाने का खतरा हो का उल्लंघन करने से प्राप्त हो उसे दिन में मन नहीं लगना चाहिए पंडित जी ने डरते डरते नहीं के साथ चलने को हां तो कर दिया साथ नहीं दे रही थी नई और पंडित राजा के दरबार में पहुंचे और कहा महाराज हम आपके महल से राक्षस को भगाएंगे उसे दिन शाम का भजन उन दोनों ने राजा के यहां किया तरह के स्वादिष्ट व्यंजन ऐसे व्यंजन जो जीवन में पहली बार खा रहे थे.


उसके बाद वह दोनों राजा के पुराने महल में चले गए कहां पहुंच कर सबसे पहले उन्होंने महल के खिड़की दरवाजे बंद कर ली और आपस में बातचीत करने लगे नई पंडित जी से कहने लगा हम जान हथेली पर रखकर इस महल में आए हैं हम लापरवाही बिल्कुल नहीं भारत सकते लोग कहते हैं मनुष्य को भाई से उसे समय तक डरना चाहिए जब तक कि वह दूर हूं उसका सामना करना पड़ जाए तो फिर बिना डरे पर धड़क होकर उससे इसी में उसकी भलाई है कम करो आधी रात तक चक्कर में पहरा देता हूं तब तक तुम आराम से सो जाओ रात के बाद तुम जगना और मैं सोऊंगा पंडित जी ने कहा ठीक है उसके बाद पंडित जी सो गए और बेचारा नहीं जाग कर रक्षा के आने का इंतजार करने लगा रक्षा के आने का समय हुआ तब वह महल के दरवाजे बंद देखकर खटखटाना लगा कहने लगा मेरे महल में आज मुझे पहले कौन घुस कर सो गया है द्वार खोल दो वरना मैं द्वारा तोड़ दूंगा रक्षा की भयंकर आवाज सुनकर नहीं डरा नहीं वह बड़े होकर कहने लगा बदतमीज कौन है जो शोर मचा कर मेरी नींद भंग कर रहा है रक्षा बोला रक्षा हूं यह मेरा घर है मेरे घर में सोने वाला तू कौन है


नहीं बोला बेटा मैं तेरा बाप हूं बात सुनकर रक्षा सोचने लगा अब तक कोई मनुष्य होता तो मेरी आवाज से डरकर द्वार खोल देता लेकिन यह मुझे डरने की वजह कह रहा है कि मैं तेरा बाप हूं राक्षस ने फिर आवाज लगाई यदि तू मेरा पिता है तो कायरों की तरह दरवाजा बंद किए हुए क्यों बैठा है मुझे युद्ध कर मैंने दरवाजा खोल दिया तो तुम मुझे देखते ही मर जाएगा मेरा सामना करने की मैं नहीं है इसलिए तेरी भलाई के लिए मैंने दरवाजा बंद कर दिया जरूर मुझे भी कोई ताकतवर है तभी तो डरे बिना मेरी बात का जवाब दे रहा है कहीं यह वाकई में मेरा आप तो नहीं फिर सोचा अगर यह मेरा बाप होगा तो आकर में मुझे भी बड़ा होगा रक्षा बोला ठीक है मेरा पिता है तो अपना बाल दीक्षा और मेरा भी देख अपनी पहचान बता और मेरी भी पहचान देख कहकर राक्षस ने अपने सर का एक बाल तोड़कर चित्र द्वारा महल के अंदर फेंक दिया यह देखिए मेरा बाल है रक्षा का बाल काफी मोटा था बाद में अंदर से नहीं अपने हाथ में से रस्सी को बाहर फेंकते हुए बोला यह मेरी मूंछ का बाल है नई के द्वारा फेंकी गई रस्सी की देखकर राक्षस डर गया इसके मूंछ का बाल इतना बड़ा है तो यह कितना बड़ा होगा अपने सर से एक जो पकड़ कर अंदर फेंक काफी बड़ा था सूअर का बच्चा बाहर फेंकते हुए कहा यह देख मेरे सर का जो इतना बड़ा है क्यों देखकर राक्षस डर गया राक्षस ने अपना थूक अंदर फेंकते हुए कहा यह ले मेरा थूक जवाब में नहीं है.


अंदर यह मेरा थूक है लिखकर रक्षा के पैर उखड़ गए सोचने लगा यह जरूर ही मेरा बाप है उसने एक बार और परीक्षा करने की राक्षस ने जोर से घटना की के समझ में आ गई बाद नगेंद्र ने अपने जीवन में उन्हें चार बातों को अपनाया धीरे धीरे अमीर बनता चला गया दोस्तों अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं बस इन चार बातों को गांठ बांध लीजिए के बाद आपको अमीर होने से कोई नहीं रोक सकता इस वीडियो में बस इतना ही को वीडियो अच्छी लगी हो तो आप हमारी मेहनत के लिए सुपर प्रयोग कर सकते हैं धन्यवाद नमस्कार दोस्तों आज मैं आप लोगों को कोई कहानी नहीं सुनाऊंगा गूगल से कॉपी क्या हुआ कोई आर्टिकल नहीं सुनाऊंगा आज का वीडियो अगर आप पूरा अंत तक देखते हो तो आप हस्तमैथुन रूपी दीमक से बहुत जल्द छुटकारा पा सकते हो जो आपको आपके शरीर और आपके दिमाग को नष्ट करके धीरे धीरे मृत्यु की मुंह में धकेल रहा है दोस्तों के बोल मेरे हैं परंतु शब्द एक पुस्तक की है जिसका नाम है ब्रह्मचर्य ही जीवन है और वीर्य नाश ही मृत्यु है जिसके लेखक हैं श्री शिवानंद जी दोस्तों की मदद से सैकड़ो लोगों ने अपने जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है जिनमें मैं खुद भी शामिल हूं और अगर आप भी अपना जीवन को मेरी ओर अनसिक्योर्ड लोगों की तरह बदलना चाहते हो तो इस वीडियो को पूरा अंत तक जरूर देखना क्योंकि आज के बाद आप हस्तमैथुन को पूरी तरह छोड़ने वाले हो

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form